Tuesday

स्‍वागतम्

'साहित्यकार-दर्शन' मसिजीवियों का मंच है। इसमें राजस्‍थानी, हिन्‍दी एवं दूसरी भाषाओं में लिखने वाले रचनाधर्मियों के आवक्ष चित्र संयोजित हैं। यह क्रम निरंतरता की ओर अग्रसर होता रहने वाला है। इस मंच पर आपका स्‍वागत है।

परिचय :

प्रकाशन के सिलसिले से जुड़े लोगों को कभी-कभी साहित्यकारों के चित्रों के लिए काफी भटकना पड़ता है। परेशानियों का सामना करना पड़ता है। और जब रचनाकार स्वर्गीय हो तब तो और भी दिक्‍कत होती है।

त्वरित आवश्यकता की स्थिति में वर्तमान रचनाकारों से चित्र मंगाना भी टेढ़ी खीर है। कुछ साहित्यकार बंधु तो इतने महान होते हैं कि मांगने के बाद भी फोटू उपलब् नहीं कराते हैं। जबकि संबंधित पुस्तक, पत्र-पत्रिका या फिर स्मारिकाओं में उनके फोटू जाने अनिवार्य होते हैं।

विभिन् सर्च इंजनों के जरिये इमेज खोजने पर भी कभी-कभी निराशा ही हाथ लगती है।

ऐसी स्थिति में क्या किया जाए ?

हमारे सामने भी ऐसे विचारणीय अवसर आएं हैं। अंतत: हमने तय किया कि क्यों एक सकारात्मक मंच का निर्माण ही किया जाए, और उसमें हमारे पास उपलब्‍ध चित्र तथा हमें जहां से भी मिले, साहित्यकारों के चित्र संयोजित किए जाने चाहिए इससे जहां हमें राहत होगी, वहीं हमारी तरह परेशान दूसरे बंधुवरों को भी मदद मिलेगी।

'साहित्‍यकार-दर्शन' का बस यही परिचय है।

कॉपीराइट :
  • 'साहित्यकार-दर्शन' में प्रकाशित चित्रों का कोई भी उपयोग कर सकता है क्योंकि सहयोग-मदद के लिए ही यह मंच निर्मित किया गया है।‍‍
  • इसमें हमारे पास उपलब्‍ध चित्रों के अलावा विभिन् स्रोतों से भी चित्रों का संग्रहण है। किसी भी आपति की स्थिति में चित्रों को हटाया जा सकेगा।

उपयोगकर्ताओं को 'साहित्‍यकार-दर्शन' से चित्र लेने की सूरत में कहीं भी ''साहित्‍यकार-दर्शन से साभार'' का उल्‍लेख करने की बाध्‍यता नहीं है। पूर्णतया सृजनात्‍मक कार्य कर साहित्‍य सेवा करें, बस यही कामना है।


आमंत्रण -
फोटो भिजवाएं
आप सभी से निवेदन है कि आपके पास उपलब् साहित्यकारों के चित्र 'साहित्यकार-दर्शन' हेतु भिजवाएं। वहीं साहित्यकार महानुभावों से निवेदन हैं कि इस भले काम में हमारी मदद करें अपनी फोटो मेल करें
फोटूएं ज्‍यादा से ज्‍यादा रिज़ोल्यूशन वाली मेल करें, ताकि बड़ी करने पर एकदम साफ परिणाम दे सकें।
हमारा पता है-


खुश-खबरी
'साहित्‍यकार-दर्शन' में सम्मिलित सभी साहित्‍यकारों के बायोटाडा संग्रहण व मंच निर्माण कार्य प्रगति पर है। बहुत जल्‍द साहित्‍यकारों का परिचय भी आपके सामने होगा।
निवेदन
कृपया इस पुनीत काम में सहयोग करें। फोटो तथा बायोडाटा (केवल kruti dev Font में) मेल करें। संभव हो तो डाक से भी एक प्रति प्रेषित करें।
पता यहां क्लिक कर प्राप् करें।
kruti dev फोण्‍ट यहां क्लिक कर प्राप्‍त करें।


यह पेज